- Advertisement -

- Advertisement -

- Advertisement -

नितिन गडकरी से ​अहमद पटेल ने की मुलाकात, महाराष्ट्र में सरकार बनाने की कवायद तेज

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के 12 दिन बाद भी सरकार बनाने को लेकर किसी भी दल में समझौता नहीं हो सका है।

0 4

नई दिल्ली (संदेशवाहक न्यूज डेस्क)। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के 12 दिन बाद भी सरकार बनाने को लेकर किसी भी दल में समझौता नहीं हो सका है। इसी बीच कांग्रेस नेता अहमद पटेल बीजेपी नेता नितिन गडकरी से मिलने उनके घर पहुंचे। हालांकि, इस मुलाकात को किसानों से जुड़ा मुद्दा बताया जा रहा है लेकिन राजनीतिक जानकार इसे महाराष्ट्र की सियासत से जोड़कर बता रहे हैं।

बता दें कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने की कवायत तेज हो गई है। सभी पार्टियां चाहती हैं कि महाराष्ट्र में जल्द से जल्द सरकार का गठन हो जाए। इसी बीच बीजेपी नेता नितिन गडकरी से मिलने के लिए कांग्रेस नेता अहमद पटेल उनके घर पहुंचे हैं। मुलाकात के बाद नितिन गडकरी के घर से बाहर निकले अहम पटेल से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि वह किसान के मुद्दे पर बात करने आए थे। हालांकि महाराष्ट्र में मचे राजनीतिक घमासान के बीच जिस तरह से ये मुलाकात हुई है, उससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह मुलाकात सरकार गठन को लेकर हो सकती है। गौरतलब है कि आरएसएस ने महाराष्ट्र में शिवसेना को मनाने का जिम्मा नितिन गडकरी को सौंपा है जबकि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने वरिष्ठ नेता अहमद पटेल को महाराष्ट्र की राजनीति में नजर रखने का जिम्मा दिया है।

गौरतलब है कि बुधवार सुबह ही शिवसेना नेता संजय राउत का कहा था कि चुनाव से पहले जो प्रस्ताव बीजेपी को दिया गया था, हम उसी प्रस्ताव पर राज़ी होंगे। पार्टी को कोई नया प्रस्ताव मंजूर नहीं है। महाराष्ट्र में सरकार बनाने की कोशिशों के बीच संजय राउत एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मिलने के लिए रवाना हुए है। संजय राउत ने कहा, ‘महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी-शिवसेना के बीच 50-50 फॉर्मूले पर सहमति बनी थी। इस प्रस्ताव के बाद ही दोनों पार्टियां का गठबंधन हुआ था। अब चुनाव बाद बीजेपी अपने वादों से पीछे हट रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

three × one =