- Advertisement -

- Advertisement -

- Advertisement -

बांग्लादेश ने पहली बार भारत को टी-20 में हराया, 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से बनाई बढ़त

बांग्लादेश ने तीन टी-20 की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को 7 विकेट से हरा दिया। बता दें, बांग्लादेश ने पहली बार टी-20 में भारत को हराया है।

0 2

खेल डेस्क (संदेशवाहक न्यूज)। बांग्लादेश ने तीन टी-20 की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को 7 विकेट से हरा दिया। बता दें, बांग्लादेश ने पहली बार टी-20 में भारत को हराया है। रविवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 149 रन का लक्ष्य दिया। इसे बांग्ला टीम ने 19.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। उसके लिए मुशफिकुर रहीम ने सबसे ज्यादा 60 और सौम्य सरकार ने 39 रन की पारी खेली।

सरकार ने रहीम के साथ तीसरे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की। लिटन दास 7 रन बनाकर दीपक चाहर की गेंद पर आउट हुए। लोकेश राहुल ने उनका कैच लिया। मोहम्मद नईम ने डेब्यू मैच में 26 रन बनाए। उन्हें युजवेंद्र चहल ने शिखर धवन के हाथों कैच कराया। कप्तान महमूदुल्लाह 7 गेंद पर 15 रन बनाकर नाबाद रहे।

ऋषभ पंत के खराब निर्णय के कारण धवन 15वें ओवर की पांचवीं गेंद पर रनआउट हो गए। वे 42 गेंद पर 41 रन बना चुके थे। पंत ने चहल के दूसरे ओवर में दो बार एलबीडब्ल्यू की अपील सही से नहीं की। दोनों बार मुशफिकुर आउट थे। उन्होंने उसी ओवर की पांचवीं गेद पर कैच की अपील की। इस पर रोहित ने डीआरएस लिया, लेकिन गेंद मुशफिकुर के बल्ले से नहीं लगी थी। क्रुणाल पंड्या ने 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर मुशफिकुर का आसान कैच बाउंड्री पर छोड़ दिया।

रोहित बोले-फील्डिंग में गलतियां हुईं
मैच के बाद रोहित ने कहा, ‘बांग्लादेश ने बेहतरीन खेल दिखाया। उन्होंने शुरू से ही हमें दबाव में रखा। इस स्कोर को डिफेंड किया जा सकता था, लेकिन हमने फील्डिंग में गलतियां की। युवा खिलाड़ी इससे सिखेंगे। हमें सही निर्णय लेना होगा। बल्लेबाजी में हमने ठीक स्कोर किया, लेकिन फील्डिंग में बेहतर साबित नहीं हुए।’ चहल को टीम में रखने के सवाल पर उन्होंने कहा, ‘हम हमेशा चहल को टी-20 टीम में रखना चाहते हैं। हमें पता है कि वे कितने महत्वपूर्ण हैं।’

इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 148 रन बनाए। टीम के लिए शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 41 रन की पारी खेली। क्रुणाल पंड्या और वॉशिंगटन सुंदर ने आखिरी ओवरों में 10 गेंद पर 28 रन की साझेदारी की। सुंदर 5 गेंद पर 14 और क्रुणाल 8 गेंद पर 15 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश के लिए अमिनुल इस्लाम और शफिउल इस्लाम ने 2-2 विकेट लिए।

वहीं, शिवम दुबे डेब्यू मैच में 1 रन बनाकर आउट हुए। आफिफ हुसैन ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच लिया। ऋषभ पंत 26 गेंद पर 27 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। धवन ने 42 गेंद की पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया। लोकेश राहुल 15 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें अमिनुल इस्लाम ने महमूदुल्लाह के हाथों कैच कराया। श्रेयस अय्यर 22 रन बनाकर अमिनुल की गेंद पर मोहम्मद नईम को कैच थमा बैठे।

अंतरराष्ट्रीय टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने रोहित
इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा 9 रन बनाकर शफिउल इस्लाम की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। इस पारी के दौरान उन्होंने टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रोहित के 99 मैच में 2452 रन हो गए। उन्होंने टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा। कोहली ने 2450 रन बनाए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

one × one =