- Advertisement -

- Advertisement -

- Advertisement -

यूपी विधानसभा उपचुनाव : बीजेपी ने 10 सीटों पर की कैंडिडेट्स के नामों की घोषणा, जानें किस सीट से कौन हैं कैंडिडेट

पी की 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों की तारीख का ऐलान करने के बाद सभी पार्टियां सक्रीय हो गई हैं।

0 9

लखनऊ (संदेशवाहक न्यूज डेस्क)। चुनाव आयोग द्वारा यूपी की 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों की तारीख का ऐलान करने के बाद सभी पार्टियां सक्रीय हो गई हैं। रविवार को बीजेपी ने 10 सीटों पर अपने कैंडिडेट की घोषणा की। वहीं, समाजवादी पार्टी ने भी अपने पांच कैंडिडेट्स के नामों का खुलासा किया। इससे पहले पार्टी ने अपने 2 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की थी। बसपा ने करीब सभी सीटों पर अपने कैंडिडेट्स के नामों पर से पर्दा उठा दिया। कांग्रेस की बात करें तो उसने अभी किसी भी सीट पर अपने कैंडिडेट्स को फाइनल नहीं किया है।

बीजेपी के कैंडिडेट्स
गंगोह सीट से कीरत सिंह, रामपुर सीट से भरत भूषण गुप्ता, इगलास (सुरक्षित) सीट से राजकुमार सहयोगी, लखनऊ कैंट सीट से सुरेश तिवारी, गोविंदनगर सीट से सुरेंद्र मैथानी, मानिकपुर सीट से आनंद शुक्ला, जैदपुर (सुरक्षित) सीट से अंबरीश रावत, जलालपुर सीट से राजेश सिंह, बलहा (सुरक्षित) सीट से सरोज सोनकर और घोसी से विजय राजभर को चुनाव मैदान में उतारा गया है।

समाजवादी पार्टी के कैंडिडेट्स
घोसी सीट से सुधाकर सिंह, मानिकपुर सीट से निर्भय सिंह पटेल, जैदपुर सीट से गौरव कुमार रावत, जलालपुर सीट से सुभाष राय, प्रतापगढ़ से बृजेश वर्मा पटेल, लखनऊ कैंट सीट से आशीष चतुर्वेदी और गोविंदनगर से सम्राट विकास को पार्टी ने चुनाव मैदान में उतारा है।

इन 11 सीटों पर होंगे उपचुनाव 
गंगोह (सहारनपुर), गोविंदनगर (कानपुर), लखनऊ कैंट, प्रतापगढ़, मानिकपुर चित्रकूट, रामपुर, जैदपुर सुरक्षित (बाराबंकी), बलहा (सुरक्षित), इगलास (अलीगढ़), घोसी और जलालपुर (अंबेडकरनगर)।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

two + 12 =