- Advertisement -

- Advertisement -

- Advertisement -

चंद्रशेखर आजाद ने बनायीं राजनीतिक पार्टी, नाम रखा आज़ाद समाज पार्टी

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद को रविवार को दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान अपनी राजनीतिक पार्टी का अनावरण कर दिया है।

0 12

नई दिल्ली (संदेशवाहक न्यूज़ डेस्क)। भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद को रविवार को दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान अपनी राजनीतिक पार्टी का अनावरण कर दिया है। इस राजनीतिक संगठन के लिए ‘आज़ाद समाज पार्टी’ नाम चुन लिया गया। पार्टी के सूत्रों ने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा इसकी मंजूरी दिए जाने के बाद नाम को अंतिम रूप दिया जाएगा। पार्टी को रविवार को अपना घोषणा पत्र जारी करने और सदस्यता अभियान शुरू करने की भी उम्मीद है। इसके अलावा भीम आर्मी ने छात्रों के विंग, भीम आर्मी स्टूडेंट्स फेडरेशन को लॉन्च किया है। सूत्रों ने कहा कि नई राजनीतिक पार्टी शुरू होने के बाद भीम आर्मी एक सामाजिक और सांस्कृतिक संगठन के रूप में काम करेगी।

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने अपनी नई राजनीतिक पार्टी का एलान कर दिया है। उन्होंने पार्टी का नाम आजाद समाज पार्टी रखा है। नोएडा के सेक्टर 70 स्थित बसई गांव में उन्होंने संविधान की शपथ लेकर आजाद समाज पार्टी के गठन की घोषणा की। पार्टी का झंडा नीले रंग का होगा।

डीसीपी सेंट्रल जोन हरीश चंदर का कहना है कि भीम आर्मी को कार्यक्रम की कोई अनुमति नहीं दी गई। बावजूद लोगों ने जबरन गेट का ताला खोलकर कार्यक्रम शुरू किया है। जो कि गैरकानूनी है इसलिए कार्यक्रम आयोजित करने वालों और इसमें शामिल होने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

fourteen − 11 =