- Advertisement -

- Advertisement -

- Advertisement -

नोटबंदी के 3 साल पूरे: प्रियंका गांधी ने कहा, इस आपदा ने हमारी अर्थव्यवस्था को किया नष्ट, कौन लेगा जिम्मेदारी?

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है।

0 7

नई दिल्ली (संदेशवाहक न्यूज डेस्क)। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। प्रियंका ने शुक्रवार को ट्वीट किया, नोटबंदी को तीन साल हो गए। सरकार और इसके नीमहकीमों द्वारा किए गए ‘नोटबंदी सारी बीमारियों का शर्तिया इलाज’ के सारे दावे एक-एक कर धराशायी हो गए। नोटबंदी एक आपदा थी जिसने हमारी अर्थव्यवस्था नष्ट कर दी। इस ‘तुग़लकी’ कदम की जिम्मेदारी अब कौन लेगा?

मोदी सरकार ने 8 नवंबर 2016 नोटबंदी की थी। शुक्रवार को इसके तीन साल पूरे हो गए। प्रियंका ने अर्थव्यवस्था को लेकर गुरुवार को ट्वीट किया था, देश में अर्थव्यवस्था की हालत एकदम पतली है। सेवा क्षेत्र औंधे मुंह गिर चुका है। रोजगार घट रहे हैं। शासन करने वाला अपने में ही मस्त है, जनता हर मोर्चे पर त्रस्त है।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, तीन साल पहले हुए नोटबंदी के आतंकी हमले ने अर्थव्यवस्था के बर्बाद कर दिया। इसने कई लोगों की जान ली, लाखों छोटे व्यापारियों को खत्म कर दिया और लाखों भारतीय बेरोजगार हुए। जिन लोगों ने यह किया, उनको कटघरे में लाना बाकी है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, मैंने नोटबंदी की घोषणा के तुरंत बात ही कह दिया था कि यह अर्थव्यवस्था और लाखों लोगों के लिए विनाशकारी होगी। नामी अर्थशास्त्रियों, आम लोग और सभी विशेषज्ञ भी अब इस बात से सहमत हैं। आरबीआई के आंकड़ों ने भी यही बताया। नोटबंदी के बाद से आर्थिक आपदा शुरू हो गई थी। किसान, युवा, कर्मचारी और व्यापारी सभी इससे प्रभावित हुए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

14 + 7 =