- Advertisement -

- Advertisement -

- Advertisement -

कोरोना वायरस: भारत-द.अफ्रीका के 2 वनडे खाली स्टेडियम में होंगे, आईएसएल फाइनल के टिकट का पैसा होगा वापस

भारत में लगातार पांव फैलाने वाले कोरोनावायरस के चलते दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले दो मैच खाली स्टेडियम में होंगे।

0 14

खेल डेस्क (संदेशवाहक न्यूज डेस्क)। भारत में लगातार पांव फैलाने वाले कोरोनावायरस के चलते दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले दो मैच खाली स्टेडियम में होंगे। तीन वनडे की सीरीज का पहला धर्मशाला वनडे बारिश के कारण रद्द हो गया। दूसरा मैच 15 मार्च को लखनऊ और तीसरा वनडे 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाएगा। देश में कोरोनावायरस मामलों की संख्या 73 पहुंच गई। सबसे ज्यादा हरियाणा में 14 और उत्तर प्रदेश-महाराष्ट्र में 11-11 मामले सामने आए हैं। कोरोनावायरस के कारण आईपीएल पर भी संकट मंडरा रहा है।

महाराष्ट्र सरकार ने 29 मार्च को मुंबई में होने वाले आईपीएल के पहले मैच की टिकट बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है। यह मैच मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में होना है। खेल मंत्रालय ने गुरुवार को कोरोनावायरस के चलते एडवाइजरी जारी कर सभी खेल टूर्नामेंट को टालने के लिए कहा है। यदि टालना संभव न हो तो टूर्नामेंट को बगैर दर्शकों के कराया जाए। सूत्रों की मानें तो ऐसी स्थिति में आईपीएल को टाला या खाली स्टेडियम में कराया जा सकता है।

दुनियाभर में 4500 से अधिक लोगों की मौत

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी से कहा है कि बोर्ड को एडवाइजरी मिल गई है। मंत्रालय के आदेश को ध्यान में रखा जाएगा। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कोरोनावायरस को महामारी करार दिया है। इससे दुनियाभर में 1.20 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हैं। अब तक 4500 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।

आईएसएल फाइनल के टिकट्स का पैसा होगा वापस

इंडियन सुपर फुटबॉल लीग (आईएसएल) में एटीके और चेन्नयन के बीच फाइनल खाली स्टेडियम में होगा। यह मैच शनिवार को गोवा को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में होगा। फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड (एफएसडीएल) ने गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा कि कोरोनावायरस के खतरों को रोकने के लिए आईएसएल के छठे सीजन का फाइनल मैच दर्शकों के बिना ही बंद दरवाजों के बीच आयोजित करने का फैसला किया गया है। जिन लोगों ने फाइनल मैच के टिकटें खरीदी है, उनके टिकटों के पैसे वापस करने की प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी और इस बारे में जल्द ही एक घोषणा की जाएगी। वहीं, सौराष्ट्र और बंगाल के बीच रणजी फाइनल के आखिरी दिन का खेल भी बगैर दर्शकों के होगा।

सभी टूर्नामेंट निलंबित

मुंबई में चल रही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज को अब दर्शकों के बिना स्टेडियम में कराने का फैसला किया गया है। 13 मार्च को डीवाई पाटिल स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स और श्रीलंका लीजेंड्स का मुकाबला होना है। वहीं, जम्मू-कश्मीर सरकार ने राज्य में कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए गुरुवार को जम्मू खेल परिषद के सभी केंद्रों में खेल गतिविधियों को निलंबित करने का निर्देश दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

18 − 16 =