- Advertisement -

- Advertisement -

- Advertisement -

कोरोना वायरस: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, लॉकडाउन का किया समर्थन

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को एक पत्र लिखा जिसमें सुझाव दिया गया कि सरकार को इस लॉकडाउन अवधि में तुरंत कार्य करना चाहिए।

0 6

नई दिल्ली (संदेशवाहक न्यूज़ डेस्क)। कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर 21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन का समर्थन किया है। उन्होंने डॉक्टरों और अर्द्धचिकित्सकों की रक्षा करने तथा आपूर्ति श्रृंखला को आसान बनाने के लिए कदम उठाने की मांग की। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को एक पत्र लिखा जिसमें सुझाव दिया गया कि सरकार को इस लॉकडाउन अवधि में तुरंत कार्य करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि केंद्र को छह महीनों के लिए सभी ईएमआई (EMI) को टालने पर विचार करना चाहिए, इस अवधि के लिए बैंकों द्वारा लिया जाने वाला ब्याज भी माफ करना चाहिए। सोनिया गांधी ने कहा कि पूरे देश में 21 दिन तक लॉकडाउन का सरकार का फैसला स्वागत योग्य है, हम इसका समर्थन करेंगे।

बता दें, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर अब 681 हो गई है। इस बीमारी के शिकार 12 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, गुरुवार को 43 नए मामले सामने आए हैं।

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमों मायावती ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा

कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए देश में किए गए 21 दिन के बंद के मद्देनजर बहुजन समाज पार्टी ने केंद्र और राज्य सरकारों से गरीबों के लिए राहत पैकेज की मांग की है। बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमों मायावती ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, देश की 135 करोड़ मेहनतकश जनता पर 21 दिनों के लॉकडाउन वाली पाबन्दियों को कड़ाई से लागू करने के बाद, खासकर गरीब लोगों का पेट भरने अर्थात उनकी रोटी-रोजी की समस्या को दूर करने के लिए केन्द्र और राज्य सरकारों द्वारा राहत पैकेज की व्यवस्था करना बहुत ही जरूरी है। इस पर तुरन्त ध्यान दें।

उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में कहा, साथ ही देशव्यापी बंद की इस स्थिति में निजी क्षेत्र को दी गईं विभिन्न रिआयतों के साथ-साथ केंद्र और राज्य सरकारें यह भी सुनिश्चित करें कि वहाँ काम करने वाले लोगों को भी महीने का वेतन मिल सके। लोगों से भी अपील है कि वे सरकारी निर्देशों का अनुपालन करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

ten + six =