- Advertisement -

- Advertisement -

- Advertisement -

COVID-19: रेलवे बोर्ड ने 31 मार्च तक यात्री ट्रेन सेवाओं को बंद करने का फैसला किया

रेलवे द्वारा जारी एक नए आदेश के अनुसार, केवल मालगाड़ियां 22 मार्च की मध्यरात्रि से 31 मार्च की मध्यरात्रि तक चलेंगी।

0 110

नई दिल्ली (संदेशवाहक न्यूज़ डेस्क)। महामारी कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में 31 मार्च तक यात्री रेल सेवाएं पूरी तरह रद्द कर दी गई हैं। रेलवे के अनुसार, लंबी दूरी की सभी एक्सप्रेस और इंटरसिटी ट्रेन का परिचालन 31 मार्च की रात 12 बजे तक बंद रहेगा। रेलवे ने बताया, रद्द ट्रेनों की सूची में कोलकाता मेट्रो, कोंकण रेलवे, उपनगरीय ट्रेनें भी शामिल हैं।

रेलवे बोर्ड की बैठक में ये फैसला लिया गया कि जो ट्रेन 22 तारीख से 4 घंटे पहले चलनी शुरू हुई थीं, अपने गंतव्य स्थान तक का सफर पूरा करेंगी, उसके बाद उनकी 31 मार्च तक उनकी सेवा रोक दी जाएगी। रेलवे ने कहा है कि देश भर में आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई जारी रखने के लिए मालगाड़ियां चलती रहेंगी, उनकी सेवाएं नहीं रोकी जाएंगी।

रेल और वाणिज्य और उद्योग मंत्री पियूष गोयल (भारत सरकार) ने भी ट्वीट किया

कोरोना वायरस (COVID-19) के खिलाफ सावधानियों को मजबूत करते हुए, रेलवे ने फैसला किया है कि कोई भी यात्री ट्रेन 31 मार्च तक नहीं चलेगी।

रेलवे पहले ही अधिकांश ट्रेनों को रद्द कर चुका है। रेलवे द्वारा जारी एक नए आदेश के अनुसार, केवल मालगाड़ियां 22 मार्च की मध्यरात्रि से 31 मार्च की मध्यरात्रि तक चलेंगी। हालांकि, कुछ उपनगरीय सेवाएं और कोलकाता मेट्रो रेल सेवा 22 मार्च की मध्यरात्रि तक जारी रहेंगी। इसके बाद, इन सेवाओं को 31 मार्च की मध्यरात्रि तक रोक दिया जाएगा। भारतीय रेलवे के एक प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

thirteen + three =