- Advertisement -

- Advertisement -

- Advertisement -

COVID-19: शाहरुख खान ने पीएम-केयर्स फंड में किया दान, नागरिकों की मदद के लिए कई पहल की घोषणा की

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान ने गुरुवार को कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ अपनी लड़ाई में केंद्र और राज्य सरकारों की मदद करने के लिए कई पहल की घोषणा की।

0 180

मुंबई (संदेशवाहक न्यूज़ डेस्क)। बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान ने गुरुवार को कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ अपनी लड़ाई में केंद्र और राज्य सरकारों की मदद करने के लिए कई पहल की घोषणा की। अभिनेता ने सरकार को सहायता प्रदान करने के लिए अपनी कंपनियों, कोलकाता नाइट राइडर्स, रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट, मीर फाउंडेशन और रेड चिलीज़ वीएफएक्स की मदद ली है। देशभर में कोरोना की मार झेल रहे लोगों की मदद के लिए बॉलीवुड के कई सितारे आगे आए हैं। इस जंग में शाहरुख खान का नाम भी जुड गया है।

शाहरुख ने ट्विटर पर एक पोस्ट कर मदद करने की पूरी लिस्ट शेयर की

शाहरुख ने बताया कि उन्होंने पीएम केयर्स फंड और महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में आर्थिक मदद दी है। इसके अलावा पर्सनल प्रोटेक्टिव किट, एक महीने तक मुंबई के 5,500 परिवारों को खाना और जरूरत का सामान साथ ही मजूदरों को खाना मुहैया करवाने का एलान किया है। शाहरुख ने कहा कि वो कोरोना वायरस के खिलाफ जागरूकता फैलाने में भी मदद करेंगे। एसआरके ने कहा, कार्य की विशालता को देखते हुए, मैंने और मेरी टीम ने हमारे अपने मामूली तरीके से योगदान करने के तरीकों पर चर्चा की। हम एक पहल के साथ आए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, गुरुवार को देश में कोविद-19 मामलों की संख्या 2 हज़ार से ज्यादा हो गई, जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 50 हो गई। शाहरुख ने कहा कि वह अपनी पत्नी गौरी खान और व्यापार भागीदारों, जूही चावला और जय मेहता के साथ पीएम-कार्स फंड में योगदान देंगे।

शाहरुख की केकेआर क्रिकेट टीम, उनका एनजीओ, स्वास्थ्य सेवा पेशेवरों के लिए 50,000 व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) की आपूर्ति के लिए महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल सरकारों के साथ काम करेंगे। उनके एनजीओ ने मुंबई में कम से कम एक महीने के लिए 5500 से अधिक परिवारों को दैनिक खाद्य आवश्यकताओं को प्रदान करने के लिए एक साथ ‘द अर्थ’ के साथ करार किया है। रोटी फाउंडेशन के सहयोग से, शाहरुख का एनजीओ मुंबई में कम से कम एक महीने के लिए प्रतिदिन वंचित लोगों और दैनिक मजदूरी करने वालों को 10,000 रुपये में 3 लाख भोजन किट प्रदान करेगा। मीर फाउंडेशन ने दिल्ली में 2500 से अधिक दैनिक मजदूरी श्रमिकों को कम से कम एक महीने के लिए बुनियादी आवश्यक और किराने की चीजें प्रदान करने के लिए वर्किंग पीपुल्स चार्टर के साथ हाथ मिलाया है। अभिनेता ने कहा कि यह फाउंडेशन उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल और उत्तराखंड में 100 एसिड हमले के पीड़ितों को भी सहायता प्रदान करेगा।

शाहरुख ने कहा कि मौजूदा समय में हर किसी को एक-दूसरे का समर्थन करना चाहिए। अभिनेता ने कहा, इस महामारी के प्रसार में कुछ भी स्पष्ट नहीं है, इस तथ्य की तुलना में कि हम में से प्रत्येक एक दूसरे से अटूट है। उन्होंने कहा कि एक राष्ट्र और एक व्यक्ति के रूप में, यह हमारा कर्तव्य है कि हम यह सब हासिल करें। मैं अपनी पूरी कोशिश करने जा रहा हूं और मुझे पता है कि आप में से हर एक ऐसा भी करेगा। केवल हम ही इन मुश्किल और अकल्पनीय दिनों से लड़ पाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

eighteen − fifteen =