- Advertisement -

- Advertisement -

- Advertisement -

COVID-19: विश्व स्वास्थ्य संगठन ने व्हाट्सएप और फेसबुक के साथ मैसेजिंग सेवा शुरू किया

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) कोरोनो वायरस से लोगों को सुरक्षित रखने के लिए भागीदारों व्हाट्सएप और फेसबुक के साथ एक मैसेजिंग सेवा शुरू कर रहा है।

0 98

जेनेवा (संदेशवाहक न्यूज़ डेस्क)। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) कोरोनो वायरस से लोगों को सुरक्षित रखने के लिए भागीदारों व्हाट्सएप और फेसबुक के साथ एक मैसेजिंग सेवा शुरू कर रहा है। यह आसानी से उपयोग की जाने वाली संदेश सेवा है, जिसमें 2 बिलियन लोगों तक पहुंचने की क्षमता है और डब्ल्यूएचओ को सीधे लोगों के हाथों में जानकारी प्राप्त करने में सक्षम बनाता है।

सरकारी नेताओं से लेकर स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और परिवार और दोस्तों तक, यह संदेश सेवा सेवा कोरोनो वायरस के नवीनतम समाचार और जानकारी प्रदान करेगी जिसमें लक्षणों पर विवरण और लोग खुद को और दूसरों की सुरक्षा कैसे कर सकते हैं। यह सरकार के निर्णयकर्ताओं को उनकी आबादी के स्वास्थ्य की रक्षा करने में मदद करने के लिए वास्तविक समय में नवीनतम स्थिति रिपोर्ट और नंबर भी प्रदान करता है। सेवा को एक लिंक के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है।

जो व्हाट्सएप पर एक वार्तालाप खोलता है। उपयोगकर्ता बातचीत को सक्रिय करने के लिए बस “हाय” (Hi) टाइप कर सकते हैं, विकल्पों के एक मेनू को प्रेस करेंगे जो COVID-19 के बारे में उनके सवालों के जवाब देने में मदद कर सकते हैं। WHO हेल्थ अलर्ट को टर्न मशीन लर्निंग तकनीक का उपयोग करते हुए, प्रेकेल्ट.ऑर्ग के सहयोग से विकसित किया गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

4 × five =