- Advertisement -

- Advertisement -

- Advertisement -

गोरखपुर: लॉकडाउन के दौरान कामा इंटरनेशनल होटल में चोरी, पूर्व कर्मचारी पर आरोप

गोरखपुर में लाकड़ाउन के दौरान जीडीए (गोरखपुर विकास प्राधिकरण) द्वारा सीज किए गए होटल कामा इंटरनेशनल में चोरी की खबर सामने आई है।

0 214

गोरखपुर (संदेशवाहक न्यूज़ डेस्क)। कोरोना वायरस महामारी के प्रसार को कम करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी द्वारा देशव्यापी लॉकडाउन का आदेश है। इस बीच गोरखपुर में लाकड़ाउन के दौरान जीडीए (गोरखपुर विकास प्राधिकरण) द्वारा सीज किए गए होटल कामा इंटरनेशनल में चोरी की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है, इस चोरी में कम्प्य़ूटर, टीवी, लैपटाप, इनवर्टर, कैश सहित कई लाख के सामानों की चोरी हुई है। कामा इंटरनेशनल होटल के पूर्व कर्मचारी पर चोरी के शक की बात सामने आई है। कोतवाली अन्तर्गत विजय चौराहे के निकट कामा इंटरनेशनल होटल स्थित है, फिलहाल पुलिस तफ्तीश में जुटी है।

दरअसल कानूनी गड़बड़ी के कारण, गोरखपुर विकास प्राधिकरण द्वारा फरवरी में ही कामा इंटरनेशनल होटल पर कार्रवाई की गयी। कार्रवाई के दौरान ही जीडीए द्वारा इस होटल को सील कर दिया गया था।

जीडीए ने 26 फरवरी 2020 को कामा इंटरनेशनल होटल को सील किया था

पांच दशक से चल रहा है, कामा इंटरनेशनल होटल

अब, इस होटल की मालिकन की तरफ से पुलिस में शिकायत दर्ज करायी गयी है। ये शिकायत होटल के पूर्व कर्मचारी, रतन राय पुत्र सुरेश राय (नंदानगर निवासी) के नाम दर्ज करायी गयी है। शिकायत, पुर्दिलपुर गोलघर निवासी माया जयसवाल पत्नी श्याम सुन्दर गुप्ता की तरफ से की गयी, जोकि होटल की संचालिका है। माया जायसवाल ने कहा की कामा इंटरनेशनल होटल का संचालन पिछले 5 दशक से चल रहा है, पहले इसका नाम ‘श्याम लॉज’ था। उन्होंने आगे बताया की हमारे होटल के पूर्व कर्मचारी ने हमारे होटल को बदनाम करने के लिए झूठी झूठी बातें बनाकर जीडीए द्वारा परेशान करवाता था। माया ने पुलिस को बताया की जीडीए द्वारा 11 मई 2018 और 25 जुलाई 2019 को नोटिस भी मिल चुका है, जो निराधार है। फ़िलहाल, जीडीए के उपाध्यक्ष अनुज सिंह ने कामा इंटरनेशनल होटल पर 26 फ़रवरी 2020 को एक नोटिस चस्पा कर होटल को सील करके होटल को अपने अधिकृत कर लिया है।

होटल संचालिका ने पूर्व कर्मचारी पर चोरी का आरोप लगाया

माया जयसवाल के मुताबिक 30 मार्च की सुबह उन्हें सुचना मिली की उनके होटल में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है। जीडीए अधिकारियों को खबर मिलने पर होटल द्वारा सील तोड़ा गया। जहाँ होटल के अन्दर कैश काउंटर का लॉक टुटा हुआ मिला और उसमे रखे 25,600 रूपये गायब मिले। होटल के अन्दर रखे हुए सारे सामान एलईडी टीवी, वेट मशीन, लैपटॉप, कंप्यूटर, बैटरी इन्वेर्टर, जनरेटर की बैटरी, एसी इनडोर और बाथरूम में लगी कीमती सामान गायब मिले। संचालिका ने आरोप लगाया है, ये चोरी उनके होटल में काम करने वाले पूर्व कर्मचारी रतन राय ने ही करवाया है।

फिलहाल, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और मामले के तफ्तीश कर रही है। थाना प्रभारी जयदीप कुमार वर्मा ने कहा पुलिस मामले की जांच कर रही, जल्द ही आरोपी पर उचित करवाई की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

4 × 1 =