- Advertisement -

- Advertisement -

- Advertisement -

कश्मीर: अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली बार नजर आए फारूक और उमर, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं से की मुलाकात

अब्दुल्ला की पार्टी के नेताओं ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक से इसके लिए अनुरोध किया था।

0 1

श्रीनगर (संदेशवाहक न्यूज डेस्क)। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद नजरबंद फारूक और उमर अब्दुल्ला से नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को मुलाकात की। अब्दुल्ला की पार्टी के नेताओं ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक से इसके लिए अनुरोध किया था। नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रवक्ता मदन मंटू ने शनिवार को कहा था कि पार्टी के 15 पूर्व विधायक श्रीनगर में दोनों नेताओं से मिलेंगे।

मोदी सरकार ने 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 हटाकर राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांट दिया था। इस दौरान जम्मू-कश्मीर के कई बड़े नेताओं को नजरबंद कर दिया गया था। इनमें पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती भी शामिल हैं। सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों उनकी बेटी को मुलाकात की इजाजत दी थी।

राज्यपाल मलिक के सलाहकार फारूक खान ने गुरुवार को कहा था कि हिरासत में लिए गए नेताओं को एक-एक करके छोड़ दिया जाएगा। इससे पहले उनका पूरी तरह से विश्लेषण किया जाएगा। जम्मू के कुछ नेताओं को दो महीने बाद बुधवार को रिहा किया गया था। घाटी में सुरक्षा बढ़ाने पर खान ने कहा था कि यह किसी आतंकी हमले की आशंका देखते हुए नहीं बल्कि एहतियात के तौर पर उठाया गया कदम है। पुलिस, सेना, बीएसएफ समेत सभी सुरक्षा बल अलर्ट पर हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

8 − 8 =