- Advertisement -

- Advertisement -

- Advertisement -

संकट की घड़ी में राजनीति से ऊपर उठ निर्णय ले सरकार: अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से यह स्पष्टीकरण आना चाहिए कि उसके पास अभी कितने दिनों के लिए खाद्य सामग्री का भण्डारण है।

0 149

लखनऊ (संदेशवाहक न्यूज़ डेस्क)। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कोरोना संकट के समय जनता से संयम की अपील करते हुए सरकार से जनता में विश्वास जगाने वाले कदम उठाने का भी सुझाव दिया है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार राजनीति से ऊपर उठकर निर्णय ले तो वह गांव-गांव तक फैले समाजवादी पार्टी के संगठन व कार्यकर्ताओं की साइकिल के माध्यम से खाद्य-दवा आदि के वितरण में मदद ले सकती है।

अखिलेश यादव ने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से यह स्पष्टीकरण आना चाहिए कि उसके पास अभी कितने दिनों के लिए खाद्य सामग्री का भण्डारण है। गेहूं से आटा बनाने का काम सम्बन्धित औद्योगिक इकाइयों द्वारा तुरन्त शुरू करना चाहिए। इससे खाद्य सामग्री की जमाखोरी-कालाबाजारी पर रोक लगेगी। इसी तरह जो बच्चे मिडडे मील में पौष्टिक आहार पा रहे थे, उनके घरों तक इसे पहुंचाने की व्यवस्था की जानी चाहिए।

अखिलेश यादव ने फसल पकने के बाद खेतों में खड़ी फसल की ओर ध्यान दिलाते हुए कहा कि कोरोना लॉकडाउन के चलते फसल काटने के लिए मुंहमांगी कीमत पर मजदूर नहीं मिल रहे हैं। किसान की दूसरी चिंता यह भी है कि इन हालात में वह अपनी फसल कहां बेचेगा? क्या आढ़तियों के हाथों उसे औने-पौनें दाम पर लुटाने की मजबूरी होगी? पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि इससे पहले से ही नोटबंदी से परेशान किसान अब लॉकडाउन में तो पूरी तरह बर्बाद हो जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

4 × 3 =