- Advertisement -

- Advertisement -

- Advertisement -

IND vs NZ: न्यूजीलैंड ने तीसरे वनडे में भी भारत को हराया, टीम इंडिया को 5 विकेट से दी शिकस्त

न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार तीसरा वनडे में टीम इंडिया को हार का समाना करना पड़ा।

0 17

माउंट माउंगानुई ( संदेशवाहक न्यूज डेस्क) । न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार तीसरा वनडे में टीम इंडिया को हार का समाना करना पड़ा। टी-20 सीरीज में 5-0 से क्लीन स्वीप करने वाली भारतीय टीम वनडे सीरीज में तीनों मैच लगातार हार चुकी है।

न्यूजीलैंड के साथ खेला गया वनडे सीरीज का तीसरा मैच गवांकर टीम इंडिया ने हार की हैट्रिक लगा दी। माउंट माउंगानुई में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में कीवियों ने टीम इंडिया को 5 विकेट से शिकस्त दे दी। न्यूजीलैंड ने टी-20 सीरीज में 0-5 की हार का बदला लेते हुए तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत को 3-0 से हराकर क्लीन स्वीप कर दिया। इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 50 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 296 रन बनाए थे।

भारत के लिए केएल राहुल ने अपने वनडे करियर का चौथा शतक जड़ते हुए 112 रनों की शानदार पारी खेली। जवाब में न्यूजीलैंड ने 47.1 ओवरों में 5 विकेट गंवा कर लक्ष्य हासिल कर लिया। मेजबान न्यूजीलैंड की ओर से हेनरी निकोल्स ने 80, मार्टिन गप्टिल ने 66, कोलिन डि ग्रैंडहोम ने नाबाद 58 और टॉप लाथम ने 32 रनों की पारी खेली।

भारत के लिए युजवेंद्र चहल ने तीन और शार्दुल ठाकुर तथा रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट चटकाए। 80 रनों की शानदार पारी खेलने वाले कीवी सलामी बल्लेबाज हेनरी निकोल्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया। जबकि सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी (तीन मैचों में 194 रन) के लिए अनुभवी रॉस टेलर प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

seventeen + sixteen =