- Advertisement -

- Advertisement -

- Advertisement -

जेसिका लाल हत्याकांड: एलजी ने मनु शर्मा को तिहाड़ जेल से रिहा करने की मंजूरी दी

आजीवन कारावास की सजा काट रहे मनु शर्मा ने अपनी रिहाई की मांग की थी।

0 103

नई दिल्ली (संदेशवाहक न्यूज़ डेस्क)। जेसिका लाल हत्याकांड में करीब 19 साल बाद आजीवन कारावास की सजा काट रहे सिद्धार्थ शर्मा उर्फ मनु शर्मा को तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया है। आजीवन कारावास की सजा काट रहे मनु शर्मा ने अपनी रिहाई की मांग की थी। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के फैसले के बाद मनु शर्मा को रिहा किया गया। सजा समीक्षा बोर्ड (एसआरबी) की बैठक में मनु शर्मा की समय पूर्व रिहाई की सिफारिश की गई। इसके बाद इस सिफारिश को उपराज्यपाल को अवगत कराया गया

दरअसल, सजा समीक्षा बोर्ड उन कैदियों को रिहा करने की समीक्षा करता है जिसका आचरण जेल में सही रहता है। करीब 19 कैदियों को रिहा करने का फैसला सजा समीक्षा बोर्ड द्वारा लिया गया था जिस पर आखिरी फैसला उपराज्यपाल द्वारा लिया गया है।

बता दें कि हरियाणा के पूर्व मंत्री विनोद शर्मा के बेटे मनु शर्मा को दिसंबर 2006 में दिल्ली हाई कोर्ट ने 1999 में जेसिका लाल की हत्या के लिए उम्रकैद की सजा सुनाई थी।

जेल सूत्रों के मुताबिक इस दौरान मनु शर्मा का आचरण अच्छा रहा। मनु के अच्छे आचरण को देखते हुए उसे सेमी ओपन जेल में और फिर ओपन जेल में शिफ्ट कर दिया गया था। जेल की हर अच्छी एक्टिविटी में मनु शर्मा हिस्सा लेता था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

2 + 2 =