- Advertisement -

- Advertisement -

- Advertisement -

Lexus RX450hL हुई पेश, जानें फीचर्स

Lexus ने भारत में अपनी नई लग्जरी एसयूवी RX450hL को पेश किया है।

0 4

नई दिल्ली (संदेशवाहक न्यूज डेस्क)। जापान की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Lexus ने भारत में अपनी नई लग्जरी एसयूवी RX450hL को पेश किया है। RX450hL लग्जरी एसयूवी अक्टूबर, 2019 से बुकिंग के लिए उपलब्ध है। अब इसके फॉर्थ जनरेशन मॉडल में अतिरिक्त थर्ड रो रीटिंग का दावा किया गया है और साथ में बेहतरीन एक्सटीरियर और अंदर लग्जरी इंटीरियर डिजाइन दिया गया है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी में BS VI कंप्लेंट वाला 3.5 लीटर इंजन है जो कि डायनामिक ड्राइविंग एक्सपीरियंस और अलग ही वातावरण देता है। V6 Atkinson Cycle इंजन में ड्यूल VVT-i और एडवांस्ड D-4S फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम है, जो हाइटेक प्रदर्शन क्षमता, हाइटेक फ्यूल एफिशिएंसी और कम उत्सर्जन के साथ शानदार प्रदर्शन प्रदान करती है। नए RX 450hL के साथ लेक्सस लगातार सेल्फ-चार्ज वाले हाइब्रिड इलेक्ट्रिक व्हीकल्स उपलब्ध करवाने के लिए तैयार है।

एक्सटीरियर

RX 450hL का एक्सटीरियर पावरफुल अपीरियंस बरकरार है जबकि कार के फ्रंट से लेकर रियर तक कैरेकटर लाइन को बेहतर बनाया गया है, इससे कुल मिलाकर RX काफी ज्यादा आकर्षक हो गई है। एलीगेंट और डायनामिक एक्सटीरियर के साथ लेक्सस की नई डिजाइन लैंग्वेज पर जोर दिया गया है।

लॉन्च पर बोलते हुए, लेक्सस इंडिया के प्रेसिडेंट पी बी वेणुगोपाल ने कहा कि आरएक्स 450 एचएल एक सेल्फ चार्ज हाइब्रिड इलेक्ट्रिक व्हीकल है जो लग्जरी डिजाइन, ज्यादा स्पेस, शांत वातावरण, क्राफ्टमैनशिप प्रदान करता है और यात्रा के हर पल के अनुभव को शानदार बनाता है। बेहतर टेक्नोलॉजी, डिजाइन और आकर्षक कीमत निश्चित रूप से हमारे ग्राहकों के लिए RX 450hL को एक शानदार कार बनाएगी। नई RX की शुरूआत से भारतीय बाजार में ग्राहकों की सुविधा के लिए हमारी कोशिशों को दर्शाती है।

इस एसयूवी का डिजाइन काफी शानदार है और अंदर आरामदायक थिएटर स्टाइल सीटिंग का दावा किया गया है, इससे सभी रो में बैठने वाले यात्रियों को अलग अनुभव होगा। इस एसयूवी में फ्यूचरिस्टिक डिजाइन को दिखाते हुए सबसे अलग डिस्टन्कटिव 3-आई, एनर्जी-एफिशिएंट एल-शेप्ड एलईडी लैंप, इंटीग्रेटिड एलईडी डीआरएल दी गई है जो कि लेक्सस एरोहेड-शेप्ड की लाइट दर्शाता है। एडवांस्ड एलईडी टर्न सिग्नल लैंप दिए गए हैं। फ्रंट बंपर में एलईडी लैंप्स दी गई है जो कि रात के दौरान सुरक्षित ड्राइविंग प्रदान करने के लिए बेहतर रोशनी देती है।

RX में लेक्सस-ओरिजिनल रिमोट टच इंटरफेस के अलावा एक नई टच-डिस्प्ले स्क्रीन दी गई है। इसके अलावा स्मार्टफोन को ध्यान में रखते हुए फोन होल्डर, यूएसबी पोर्ट दिए गए हैं और सिस्टम को एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी दी गई है। सिस्टम नेटिव क्लाउड कनेक्शन या एप्पल सिरी या गूगल असिस्टेंट के लिए ग्राहकों के फोन के जरिए से वोईस कंट्रोल की अनुमति देता है। इसी तरह कार मालिक भी नेविगेट करने के लिए लेक्सस नेविगेशन या स्मार्टफोन वर्जन का चयन कर सकते हैं।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो RX450hL लग्जरी एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत 99,00,000 रुपये है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

17 + 10 =