- Advertisement -

- Advertisement -

- Advertisement -

Mahindra Thar नई जनरेशन एसयूवी टेस्टिंग के दौरान भारत में हुई लांच

Mahindra Thar के नई जनरेशन मॉडल पर महिंद्रा एंड महिंद्रा काफी समय से काम कर रही है।

0 7

नई दिल्ली (संदेशवाहक न्यूज़ डेस्क)। Mahindra Thar के नई जनरेशन मॉडल पर महिंद्रा एंड महिंद्रा काफी समय से काम कर रही है। इस एसयूवी को कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है और हाल ही में फिर सड़कों पर इसे चढ़े हुए कवर के साथ टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कंपनी अपनी इस नई जनरेशन मॉडल में कॉस्मैटिक बदलाव के साथ मैकेनिकल अपग्रेड्स भी करेगी। कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2020 के दौरान भी अपनी अगली जनरेशन Thar को नहीं दिखाया था। माना जा रहा है इसे इस साल के अंत तक लॉन्च किया जाएगा।

इस एसयूवी में 5-स्पोक एलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें बॉक्सी डिजाइन के साथ सॉफ्ट-रूप और हार्ड-रूफ कॉन्फिग्रेशन्स शामिल है। फीचर्स के तौर पर इस एसयूवी में क्लासिक सर्कुलर हेडलैंप्स, LED DRLs, बड़े फेंडर्स के साथ इंडीकेटर्स, टेलगेट-माउंटेड स्पेयर व्हील, नई टेललाइट्स के साथ प्रीमियम टच दिया जाएगा।

केबिन की बात करें तो नई Mahindra Thar में नई अपहोलस्ट्री के साथ प्रीमियम सीटें, फ्रंट-फेसिंग रियर सीटें, ऊंचे ट्रिम्स पर एक टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, कलर MID, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और आदि दिए जाएंगे। इसके अलावा सेफ्टी के तौर पर 2020 Mahindra Thar में फीचर्स के तौर पर डुअल फ्रंट एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट सिस्टम आदि दिए जाएंगे।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो नई 2020 Mahindra Thar एसयूवी में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प दिए जाएंगे। पेट्रोल यूनिट में 2.0 लीटर TGDi टर्बो पेट्रोल mStallion इंजन दिया जाएगा। वहीं, दूसरा इसमें 2.0 लीटर टर्बो डीजल इंजन दिया जाएगा। नया 2.0-litre mStalion पेट्रोल इंजन समान वही मिलेगा जो कि नई जनरेशन Scorpio और XUV500 में भी देखने को मिलेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

20 + 18 =