- Advertisement -

- Advertisement -

- Advertisement -

चीन में फंसे भारतीयों को निकालने की तैयारी, विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी

कोरोना वायरस ने हड़कंप मचा दिया है। चीन से फैले इस वायरस पर दुनियाभर में अलर्ट है।

0 2

नई दिल्ली( संदेशवाहक न्यूज डेस्क)। कोरोना वायरस ने हड़कंप मचा दिया है। चीन से फैले इस वायरस पर दुनियाभर में अलर्ट है और भारत भी इसकी चपेट में आ रहा है। चीन में फंसे भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए भारत सरकार ने कार्रवाई तेज कर दी है। विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि चीन में मौजूद भारतीयों को जल्द से जल्द भारत लाया जाएगा। इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

इस पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार की ओर से ट्वीट कर जानकारी दी गई। चीन के हुबई प्रांत में कोरोना वायरस से जो भी भारतीय नागरिक प्रभावित हैं, उन सभी को निकालने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। बीजिंग में हमारी टीम चीनी सरकार के संपर्क में है और भारतीय नागरिकों का अपडेट ले रही है। हम लगातार इस मसले पर अपडेट्स देते रहेंगे।

एयर इंडिया की ओर से एक बोइंग 747 को स्टैंड बाई पर रखा गया है, अब सरकार के आदेश के बाद भारतीयों को निकालने की प्रक्रिया शुरू की जा सकेगी। चीन में लगभग 250 भारतीय छात्र फंसे हैं, जिन्हें वापस लाया जाएगा।

आप को बता दें कि पिछले एक हफ्ते में कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में फैला है। चीन में अभी तक 100 से अधिक लोग इस वायरस की वजह से जान गंवा चुके हैं, जबकि हजारों की संख्या में लोग अस्पताल में हैं। जिनका इलाज चल रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

two × 3 =