- Advertisement -

- Advertisement -

- Advertisement -

दिल्ली राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर ‘गोली मारो’ का नारा, 6 लोग हिरासत में

दिल्ली पुलिस ने आज राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर "देश के गद्दारों को गोली मारो" का नारा लगाने के लिए छह लोगों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि 6 लड़के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर विवादित नारे लगाते हुए पाए गए।

0 67

नई दिल्ली (संदेशवाहक न्यूज़ डेस्क)। दिल्ली पुलिस ने आज राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर “देश के गद्दारों को गोली मारो” का नारा लगाने के लिए छह लोगों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि 6 लड़के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर विवादित नारे लगाते हुए पाए गए। हमने उन्हें राजीव चौक मेट्रो पुलिस स्टेशन पर हिरासत में लिया है और पूछताछ की जा रही है।

सूत्रों ने बताया कि पांच-छह लोगों ने भगवा टी-शर्ट और कुर्ता पहनकर नारेबाजी शुरू कर दी जब ट्रेन मेट्रो स्टेशन पर रुकने वाली थी। ट्रेन में चढ़ने के बाद, उन्होंने “सीए द ट्रेटर्स” जैसे समर्थक-सीएए और भड़काऊ नारे लगाते रहे और इसका शाब्दिक अर्थ है कि “देश का युवा सीएए का समर्थन और बचाव करने के लिए बाहर है”। जबकि कुछ यात्रियों ने उनके नारे लगाने में समूह में शामिल हो गए, वहीँ कुछ दूसरों लोग अपने कैमरे से वीडियो बनाने लग गए।

दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के कर्मियों ने प्रदर्शनकारियों को रोका और उन्हें दिल्ली मेट्रो रेल पुलिस अधिकारियों को सौंप दिया। CISF के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि युवा वर्ग सीए-सीए के नारे लगा रहे थे। डीसीपी (मेट्रो) विक्रम पोरवाल ने कहा, हमने छह लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। नारेबाजी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ है।

बता दें, दिल्ली मेट्रो (संचालन और रखरखाव) अधिनियम 2002 के तहत, दिल्ली मेट्रो परिसर में किसी भी प्रकार का प्रदर्शन या उपद्रव निषिद्ध है। अधिनियम के अनुसार, इस तरह के कृत्य में लिप्त किसी भी यात्री को मेट्रो परिसर से हटाया जा सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

1 + 15 =