- Advertisement -

- Advertisement -

- Advertisement -

बच्चे जिस बेड पर सो रहे थे, उसी पर बैठा था 6 फुट का कोबरा

इनवायरमेंट ऐंड वाइल्ड लाइफ सोसायटी ने एक कोबरा रेस्क्यू किया है।

0 15

गुड़गांव (संदेशवाहक न्यूज डेस्क)। कभी सोचा है आपने की, जिस बेड पर आप या आपके परिवार का कोई सदस्य लेटा हुआ हो और अचानक वहां आपको लंबा सा सांप दिख जाए? सोचकर ही कांप गए ना? ऐसा एक मामला गुड़गांव में सामने आया है। गांव सुल्तानपुर के एक घर से इनवायरमेंट ऐंड वाइल्ड लाइफ सोसायटी ने एक कोबरा रेस्क्यू किया है। खिड़की खुली होने की वजह से करीब 6 फीट लंबा कोबरा इस घर में घुस गया था। पता चलने पर इस परिवार ने कमरा बंद करके उन्हें सूचना दी। उसके बाद इसे रेस्क्यू करके जंगल में छोड़ा गया।

बता दें कि सोसायटी के प्रेजिडेंट अनिल गंडास ने बताया कि सोमवार सुबह पांच बजे उनके पास फोन आया कि उनके घर पर एक सांप है। जब वह मौके पर पहुंचें तो पाया कि यह कोबरा था। कोबरा बहुत जहरीला होता है, जिसके काटने से मौत भी हो सकती है। राजेश ने बताया कि रात 12:30 बजे बेडरूम में बच्चे सो रहे थे। अचानक उनकी पत्नी ने देखा कि बेड पर सांप है। उन्होंने फटाफट बच्चों को कमरे से बाहर निकालकर उसे बंद कर दिया।

गंडास ने बताया कि इस महिला ने बहुत अच्छा किया कि तुरंत बच्चों को उस कमरे से बाहर निकालकर उसे बंद कर दिया। उन्होंने जब कमरा खोला तो पाया कि कोबरा, पलंग पर रखे कंबल पर बैठा हुआ है। खिड़की भी खुली हुई थीऔर बाहर झाड़ियां थीं। ऐसा लग रहा है कि खाने की तलाश में यह घर में घुस गया होगा। उन्होंने लोगों से अपील की कि बरसात में सावधानी बरतें। बहरहाल, इस कोबरा को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

19 − 3 =