- Advertisement -

- Advertisement -

- Advertisement -

युवती की हत्या कर कुएं में फेंका शव , 6 महीने पहलें हुई थी शादी

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की,सास ससुर पति व नंद नामजद।

0 28

बाराबंकी (संदेशवाहक न्यूज डेस्क)। शादी के मात्र 6 महीने बाद ही नवविवाहिता की हत्या कर लाश कुएं में फेंक दी गई। इस वारदात को लेकर मृतका के पिता ने ससुरालियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

वही ये घटना कोतवाली हैदरगढ़ क्षेत्र के ग्राम लाही में हुई। इसी से थोड़ी दूरी पर रायबरेली जिले की सीमा शुरू हो जाती है। रायबरेली की सीमा के ही गांव गुमावा में रहने वाले हरिचरन मौर्य की बेटी रुचि का विवाह इसी साल मई माह में लाही गांव के युवक मनोज कुमार से हुई थी। बीती रात लाही में दुर्गा पंडालों में कीर्तन जागरण चल रहा था। इसी बीच रात में रुचि की हत्या कर दी गई। सुबह उसका शव कुएं में मिला। तमाशा तब खड़ा हो गया जब ग्रामीणों की सूचना से 2 किलोमीटर दूर रहने वाले मायके वालों को वारदात की जानकारी मिली।

बता दें कि पिता हरिचरन और मायके के अन्य लोग खबर पाते ही तुरंत लाही गांव पहुंच गए। यहां उसका शव कुएं से बाहर निकाला जा चुका था। पिता का कहना है कि उसकी बेटी रुचि को पीट—पीट कर मार डाला गया। जबकि ससुराल वाले कह रहे थे रुचि ने कुएं में कूद कर जान दी है। वहीं पिता हरिचरन ने कहा कि रुचि के ससुराल वालों को शराब का नशा करने की लत है। हत्या को आत्महत्या में बदलने के लिए नाटक किया जा रहा है। 6 माह पुरानी इस शादी के बाद कई बार दहेज के लिए रुचि को प्रताड़ित किया जाता रहा। हत्या की तहरीर में पति मनोज कुमार,ससुर रामकुमार मौर्य,देवर लवकुश, नंद सुनीता व सास को आरोपी ठहराया गया है।

वही पिता ने कोतवाली हैदरगढ़ में तहरीर देकर आरोप लगाया कि दहेज की मांग को लेकर उक्त ससुराली जनों ने रविवार की रात उसकी बेटी रुचि को बेरहमी से पीट—पीट कर मार डाला। सूचना पाकर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। पुलिस के पहुंचने से पहले शव को कुएं से बाहर निकाला जा चुका था। प्रभारी निरीक्षक का कहना है शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है बाकी तहरीर के मुताबिक मुकदमा दर्ज किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

twenty − four =