- Advertisement -

- Advertisement -

- Advertisement -

ट्रंप ने बुधवार को कहा की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा से मिलना पंसद करते, और उनको दी ये सलाह

ट्रंप ने कहा कि वह दावोस में स्वीडन की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग से मिलना पसंद करते।

0 6

दावोस(संदेशवाहक न्यूज डेस्क)। अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कि वह दावोस में स्वीडन की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग से मिलना पसंद करते। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कभी ग्रेटा को कम गुस्सा करने की सलाह दी थी।

राष्ट्रपति ट्रंप ने साथ ही कहा कि कि उन्हें अपना गुस्सा सिर्फ अमेरिका पर नहीं निकालना चाहिए। ट्रंप ने पत्रकारों से यहां कहा, ‘मुझे उससे मिलना अच्छा लगता।’ राष्ट्रपति ने दावा किया कि दुनिया में अमेरिका से ज्यादा बड़े प्रदूषक देश हैं और ग्रेटा को अपना ध्यान उन स्थानों पर केंद्रित करना चाहिए।

ट्रंप ने विश्व आर्थिक मंच में मंगलवार को दिए गए भाषण में पर्यावरण संरक्षण से जुड़े अभियानकर्ताओं पर हमला करते हुए उन्हें ‘विनाश के मसीहा’ और ‘बीते जमाने के मुर्ख भविष्यवक्ताओं के वंशज’ करार दिया है। इससे पहले जब ग्रेटा को टाइम मैगजीन ने ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ चुना था तो ट्रंप ने तंज कसते हुए उन्हें कम गुस्सा करने और फिल्म देखने की सलाह दे दी थी।

उन्होंने लिखा, ‘बेहद हास्यास्पद। ग्रेटा को उनके गुस्से की समस्या पर काम करना चाहिए, फिर उन्हें एक दोस्त के साथ पुरानी फिल्म देखनी चाहिए। शांति हो जाओ ग्रेट, शांत।’

Leave A Reply

Your email address will not be published.

eleven + eighteen =