- Advertisement -

- Advertisement -

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश: योगी सरकार का बड़ा ऐलान, यूपी पुलिस को मिलेगा 50 लाख का बीमा कवर

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के पुलिसकर्मीयों के लिए पचास लाख रुपये का बीमा कवर देना का ऐलान किया है।

0 116

लखनऊ (संदेशवाहक न्यूज़ डेस्क)। कोरोना वायरस महामारी को मात देने के लिए दिनरात जुटे जरूरी सेवाओं में जुटे कर्मचारियों की सुरक्षा और संकट में समय मदद का इंतजाम केंद्र से लेकर राज्य सरकारें लगातार कर रही हैं। इस कड़ी उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के पुलिसकर्मीयों के लिए पचास लाख रुपये का बीमा कवर देना का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी पुलिस कर्मचारियों के लिए बीमा का ऐलान करते हुए कहा कि कोरोना महामारी को मात देने में पुलिस और स्वास्थ्य प्रशासन का बहुत बड़ा योगदान है। ये दोनों ही विभाग पूरी मुस्तैदी के साथ अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

इसकी जानकारी प्रदेश के गृह सचिव और मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने मंगलवार को दी। अवस्थी ने कहा कि इसके लिए लिखित आदेश जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। अवस्थी ने बताया कि सीएम योगी ने कहा कहा कि कोरोना नियंत्रण के लिए ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों को 50 लाख रूपये का बीमा किया जाये। इस सम्बन्ध में लिखित आदेश भी तुरंत जारी कर दिए जायेंगे।

सीएम योगी ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण में आकर किसी भी पुलिस कर्मचारी को होने वाले नुकसान की भरपाई के लिए उन्हें 50 लाख रुपये का बीमा कवर दिया जा रहा है। यह बीमा अगले तीन महीने के लिए लागू रहेगा और इसका प्रीमियम सरकार द्वारा अदा किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

twelve − eight =