- Advertisement -

- Advertisement -

- Advertisement -

विराट कोहली और रोहित शर्मा वनडे में आगे, नंबर वन पर बुमराह

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वनडे रैंकिंग में सबसे आगे है।

0 1

नई दिल्ली (संदेशवाहक न्यूज डेस्क)। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के वनडे रैंकिंग में सबसे आगे है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल द्वारा जारी ताजा वनडे रैंकिंग में विराट बल्लेबाजी में जबकि बुमराह गेंदबाजी रैंकिंग में पहले पायदान पर बने हुए हैं। मंगलवार को जारी की गई रैंकिंग के टॉप पोजिशन में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

वही भारतीय टीम के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर बने हुए हैं। वहीं उप कप्तान रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम ताजा रैंकिंग में तीसरे नंबर पर कायम हैं। विराट के पास 895 अंक हैं जबकि रोहित उनसे 32 अंक पीछे 863 अंक पर हैं। 834 अंक लेकर पाकिस्तानी टीम के नए टी20 कप्तान बाबर आजम तीसरे नंबर पर हैं।

वही वनडे की गेंदबाजी रैंकिंग में भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 797 अंक लेकर पहले नंबर पर बने हुए हैं। न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट 740 अंक लेकर दूसरे जबकि अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उल रहमान 707 अंक लेकर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

आईसीसी की वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में पहले 10 स्थान में कोई बदलाव नहीं हुई है। विराट कोहली नंबर एक पर् कायम हैं। रोहित शर्मा दूसरे नंबर जबकि पाकिस्तान के बाबर आजम तीसरे स्थान पर हैं। चौथे पायदान पर साउथ अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस तो वहीं पांचवां स्थान न्यूजीलैंड के रोस टेलर ने बनाए रखा है।

गेंदबाजी रैंकिंग की बात करें तो यहां भी ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में 5 विकेट लेने वाले अफगानी स्पिनर मुजीब तीसरे स्थान हासिल करने में कामयाब हुए हैं। साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा को एक स्थान का नुकसान हुआ है। वह चौथे नंबर पर खिसक गए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

18 − 18 =