- Advertisement -

- Advertisement -

- Advertisement -

‘वॉर’ के कलेक्शन में दूसरे दिन गिरावट, पहले दिन के मुकाबले आधी हुई कमाई

'वॉर' ने दूसरे दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर करीब 22-23 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया।

0 1

मुंबई (संदेशवाहक न्यूज डेस्क)। ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की ‘वॉर’ ने दूसरे दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर करीब 22-23 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया। बॉक्स ऑफिस इंडिया के इन आंकड़ों से स्पष्ट है कि पहले दिन के मुकाबले फिल्म की कमाई में 56-58 फीसदी की गिरावट हुई है। बुधवार को रिलीज हुई इस फिल्म ने 51.60 करोड़ रुपए (हिंदी वर्जन) के कलेक्शन के साथ ओपनिंग की थी। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर दो दिनों का कुल कलेक्शन 73.6- 74.6 करोड़ रुपए हो गया है। तीसरे दिन यानी शुक्रवार की कमाई के साथ फिल्म की कमाई 100 करोड़ रुपए का आंकड़ा छू सकती है।

पहले दिन बनाए थे ये रिकॉर्ड्स

51.60 करोड़ रुपए (हिंदी वर्जन) कमाकर बॉलीवुड की अब तक की सबसे बड़ी ओपनर बनी। इससे पहले ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तां’ 50.75 करोड़ रुपए के साथ टॉप पर थी। यह ऋतिक रोशन, टाइगर श्रॉफ, प्रोडक्शन कंपनी यश राज फिल्म्स और डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद के करियर की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म साबित हुई।

‘भारत’ के पहले दिन के कलेक्शन 42.30 करोड़ रुपए को पीछे छोड़ यह 2019 में बॉलीवुड की सबसे बड़ी ओपनर बनी। ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श के ट्वीट के मुताबिक, 130,682 ऑस्ट्रेलियन डॉलर (करीब 62 लाख रुपए) की कमाई कर यह फिल्म ‘गली ब्वॉय’, ‘भारत’, और ‘कलंक’ को पछाड़ते हुए ऑस्ट्रेलिया की हाईएस्ट ओपनिंग हिंदी फिल्म बन गई है।

आदर्श ने अपने ट्वीट में यह भी लिखा है कि ‘वॉर’ ऑस्ट्रेलिया में ऋतिक रोशन की भी हाईएस्ट ओपनर साबित हुई है। ‘वॉर’ वह फिल्म है, जिसकी रिलीज से पहले ही 32 करोड़ रुपए की एडवांस बुकिंग हो गई थी, जो किसी भी हिंदी फिल्म की अब तक की हाईएस्ट बुकिंग है। हालांकि, सभी भाषाओं में इसका तीसरा स्थान है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

one × 5 =